subodh

subodh

Sunday 6 May 2018

77.सही या गलत -निर्णय आपका !

आपकी ज़िन्दगी आपके चुनावों का परिणाम है .आप जो चुनते है वैसे ही बनते हैज़िन्दगी आपके सामने हर लम्हे चुनने का अवसर देती है ये आप पर है ,आपकी भविष्यदृष्टि पर है कि आप क्या चुनते है .

सुबह 6  बजे आप नींद से जागते है ,ये आप का चुनाव है कि आप आज बिस्तर छोड़ेंगे या नहीं ,आप बिस्तर छोड़ने का चुनाव करते है .यहाँ फिर चुनाव है कि आप घूमने जायेंगे (स्पोर्ट्स शू पहनेंगे या स्लीपरटी-शर्ट -बरमूडा में जायेंगे या कुर्ते पजामे में ,कौन से पार्क में जायेंगे,सिर्फ टहलेंगे या जॉगिंग करेंगे  वगैरह-वगैरह)   या न्यूज़ पेपर  पढ़ेंगे (ढेरों ऑप्शन) या टी.व्ही . देखेंगे (ढेरों ऑप्शन पिक्चर देखेंगे ,गाने सुनेंगे ,न्यूज़ देखेंगे - और इनमे भी ढेरों ऑप्शन ) कहने का मतलब ज़िन्दगी  बार-बार हर पल तरह-तरह के चुनाव का मौका आपको देती है,यह आप पर है कि आप क्या चुनते है , अपनी ज़िन्दगी को क्या आकार देते है.
अगर आपके पास उचित शिक्षा है ,सोचने समझने की क्षमता है प्रॉपर मोटिवेशन है तो आप  उस व्यक्ति से कुछ अलग चुनेंगे जिनमे ये गुण नहीं है.आपका दिमाग ही आपकी शक्ति है -जो आपको सही और गलत की पहचान कराकर आपसे सही का चुनाव करवाता है. अपने शरीर के साथ -साथ उसे भी खुराक दीजिये . 90 % लोग शरीर को खुराक देने का चुनाव करते है दिमाग को नहीं -इसीलिए इतनी ज्यादा गरीबी है - गरीबी की वजह न सरकार हैन समाज हैन परिवार है बल्कि इसकी वजह गरीब आदमी का खुद का चुना हुआ एक गलत चुनाव है.


call now 9838016161

(BEST CROWD FUNDING ,TOP CROWD FUNDING ,BEST MLM CROWD FUNDING,TOP MLM CROWD FUNDING,MLM CROWD FUNDING,CROWD FUNDING PLAN,NETWORKING BUSINESS IDEA,STARTUP IDEA,FREE BUSINESS IDEA,LOW COST BUSINESS ,PART TIME BUSINESS IDEA,FREE BUSINESS IDEA,EXTRA INCOME BUSINESS ,NEW MLM PLAN INDIA,LATEST MLM PLAN,NEW CROWDFUNDING PLAN,HIGH RETURN MLM PLAN,BEST MLM PLAN

No comments:

Post a Comment